Connect with us

धर्म

शेर जैसी दहाड़ होती है 4 राशि के लोगों की, हमेशा रहते है बलवान,जल्द चमकेगी किस्मत हो जायेंगे मालामाल…

Published

on

हमारे जीवन में घटित होने वाली कोई भी घटना का संबंध हमारे ग्रहों की चाल पर निर्भर रहता है। क्योंकि हमारे जीवन का मूलक यही ग्रह होते है जो कि अपनी चाल से हमारे ऊपर अपना असर डालते रहते है इसी के कारण से हम लोग अपने जीवान में कई प्रकार के बदलाव देखते है ,हमारे ज्योतिष में बताया गया है की आने वाले समय में 4 राशियाँ शेर जैसी दहाड़ने वाली है जिससे इनको कई प्रकार के लाभ होंगे इन राशियों के बारे में हम आपको नीचे बता रहे है !

जिन 4 राशि वालो की बात हम कर रहे है उनको आने वाले समय में कई बड़ी खुश खबरी मिल सकती है जिससे इनको बड़ा धन लाभ हो सकता है,इन पर माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है ,इन राशि वालों को धन लाभ होगा कार्यों मे सफलता होगी। भाग्‍यों, भौतिक सुखों का तो आगमन साफ होगा लेकिन आपके छोटे भाई बहनों का स्‍वास्‍थ बिगड़ सकता है .कोई नया मेहमान आपके घर आ सकता है दांपत्य जीवन, निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापार में सुधार होगा। हम सभी के जीवन में अच्छे दिन और बुरे दिन आते जाते रहते हैं| जो दुखो से हार मन लेता हैं, भाग्य और क़िस्मत भी उसका साथ छोड़ देती हैं |

नया कार्य शुरू करने के लिए समय बहुत ही उच्च रहेगा आपके पास पैसे की कमी महसूस हो सकती है ,जो भी काम शुरू करेंगे उसमे सफलता मिलेगी , आपके कुंडली में ऐसा योग है जो आपके जीवन में खुशी लाएगा। आप कुछ अच्छी खबर प्राप्त कर सकते हैं। आपके काम का उच्च अधिकारियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।कई वर्षों की अधूरी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। छात्रों को परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी है।धन लाभ के योग बन रहे हैं। जीवन साथी का साथ मिलेगा और कोई पुराना दोस्त आपको रोजगार दिला सकता है अगर हम बात करे इन राशियों के बारे में तो तुला, सिंह, कन्या और मीन राशि है !

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

अगर आपका भी जन्म 1960 से 1998 के बीच हुआ है तो इस खबर को जरूर पढ़ें, मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी…

Published

on

By

आपको बता दे की ज्योतिष के ज्ञाताओ ने भविष्यवाणी की है की जिनका जन्म 1960 से 1998 के बीच हुआ है उनके लिए बहुत बड़ी खुश खबरी है जिसे सुनकर आप उछल पड़ेंगे क्योकि इनका अब अच्छा समय आ गया है,इनके जीवन की सभी परेशानियों का अंत होगा और जीवन में आशा का एक सूर्य उगेगा जो आपको सफलता की नयी उचाह्यी प्रदान करेगा आप अपने कार्य में प्रयास रत रहे क्योकि अब सफलता बहुत ही नजदीक आ चुकी है !.

इनके आय में वृद्धि होगी धार्मिक कार्यो में रुचि बढ़ेगी कोई पुराना काम सफल हो सकता है ,साथ ही किसी नये प्रोजेक्ट का ऑफर भी मिल सकता है। प्रेम प्रसंग में माहौल बनने के आसार है। विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा, जिसमे आपको अपनीं मेहनत का फल मिलेगा प्रेम संबंधों में गहराई और बढ़ सकती है. अविवाहित जीवन मांगलिक कार्यों को लेकर चर्चाएं हो सकती हैं। स्त्री वर्ग से लाभ होने की संभावना है।छोटे प्रवास पर जा सकते हैं। मित्रो से सहयोग प्राप्त होगा। प्रोफेशनल लाइफ में फायदा ही फायदा हो सकता है।आय के स्त्रोतों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

साझेदार की गतिविधियों पर नजर रखना आवश्यक है।घर दफ्तर में काम का बोझ ज्यादा हो सकता है वाहन की खरीदारी करेंगे। सहयोगी वर्ग के लोगों से आशानुरूप सहयोग प्राप्त होगा। रुका हुआ धन प्राप्त होगा।आज जो भी काम करें खुद के ही दम पर निपटाने की कोशिश करें मनोरंजन के भी आपको मिल सकते हैं। अधिकारी वर्ग के लोगों से संपर्क मजबूत होंगे। बुरे विचारों को मन में न आने दें। वाहन की रखरखाव से संबंधित खर्च होंगे। लेनदेन में सावधानी बरतें। किसी से उपहार प्राप्त हो सकती है। संतान के कार्यों से मन प्रसन्न होगा। विद्यार्थी वर्ग को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। पुराने मित्रो के साथ मिल कर कोई नए प्रोजेक्ट पर कार्य कर सकते है। जिस काम को करने की आप बार बार कोशिश कर रहे थे वह पूरे होंगे इनको अब सभी कामो में सफलता मिलने वाली है !

Continue Reading

धर्म

आज का राशिफल – इन 6 राशियों के तरक्की के रास्ते खुल जायेंगे, जाने कैसा रहेगा आप का दिन

Published

on

By

इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगें कि ज्‍योतिष शास्‍त्र का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्‍व माना गया है ज्‍योतिष की माने तो ग्रहों के प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा ही रहते है, हर दिन बदलते हुये ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा तो कभी खराब रहता है

मेष – डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। उत्साह तथा प्रसन्नता में वृद्धि होगी। यात्रा लाभदायक रहेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। निवेश शुभ रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा।

वृष – आर्थिक नीति में परिवर्तन संभव है। तत्काल लाभ नहीं होगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी बड़े काम के होने से प्रसन्नता रहेगी। मातहत साथ देंगे। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। काफी समय से अटके कामों में गति आएगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। भाग्य का साथ रहेगा।

मिथुन – अध्यात्म में रुचि रहेगी। सत्संग का लाभ मिलेगा। प्रतिद्वंद्वी घुटने टेकेंगे। जल्दबाजी में लेनदेन नहीं करें। कानूनी अड़चन दूर होगी। व्यापार में लाभ बढ़ेगा। नौकरी मनोनुकूल रहेगी। निवेश शुभ रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें। तनाव रहेगा। घर में सुख-शांति रहेगी।

कर्क – जल्दबाजी व लापरवाही से बड़ी हानि हो सकती है। विवाद को बढ़ावा न दें। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। बनते काम में विघ्न उत्पन्न होगा। तनाव रहेगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। घर-बाहर अशांति रहेगी। सामंजस्य बैठाएं। आय में निश्चितता रहेगी। किसी बाहरी व्यक्ति का सहयोग मिलेगा।

सिंह – प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। कोर्ट व कचहरी के काम बनेंगे। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। काफी समय से अटके काम पूरे होंगे। आय में वृद्धि होगी। वरिष्ठ वक्तियों का मार्गदर्शन मिल सकता है। आने-जाने में दुर्घटना का भय रहेगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें।

कन्या – दुकान, फैक्टरी व शोरूम इत्यादि की प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। स्थायी संपत्ति में वृद्धि के योग हैं। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। पार्टनरों से मतभेद दूर होंगे। शत्रु मौका ढूंढेंगे, सावधान रहें। ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे।

तुला – यात्रा मनोरंजक रहेगी। मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। पठन-पाठन व लेखन में मन लगेगा। वस्तुएं संभालकर रखें। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। आय बनी रहेगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी।

वृश्चिक – शोक समाचार मिल सकता है। कानूनी अड़चन आ सकती है। विवाद को बढ़ावा न दें। दौड़धूप अधिक होगी। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेंगे। नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। आय में कमी रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। कार्य की गति रुकेगी।

धनु – मेहनत का फल पूरा-पूरा मिलेगा। मान-सम्मान मिलेगा। उत्साह बना रहेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। बेचैनी रहेगी। थकान महसूस होगी। प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे। कोई भी निर्णय सोच-समझकर करें। जल्दबाजी न करें।

मकर – भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आय बनी रहेगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। नौकरी में मातहतों का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। प्रसन्नता रहेगी। विवाद के मौके टालें। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। चिंता तथा तनाव रहेंगे। वरिष्ठ मार्गदर्शन करेंगे।

कुंभ – यात्रा लाभदायक रहेगी। नवीन वस्त्राभूषण पर व्यय होगा। लॉटरी व सट्टे के चक्कर में न पड़ें। बेरोजगारी दूर होने के योग हैं। प्रयास करें। किसी बड़ी समस्या से छुटकारा मिलेगा। अज्ञात भय रहेगा। निवेश शुभ रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। जल्दबाजी न करें। नौकरी में प्रमोशन व प्रशंसा मिल सकते हैं।

मीन – चिंता तथा तनाव रहेंगे। फालतू खर्च होगा। कुसंगति से हानि होगी। पुरानी व्याधि उठ सकती है। सावधानी आवश्यक है। क्रोध न करें। किसी भी निर्णय के लेने में जल्दबाजी न करें। विवेक से कार्य करें। लेन-देन में सावधानी रखें। धनहानि के योग हैं। आय बनी रहेगी। व्यवसाय में ध्यान दें।

Continue Reading

धर्म

घर में लगे मनी प्लांट के पौधे में बाँध दे ये एक चीज, चुंबक की तरह खीचा चला आएगा पैसा

Published

on

By

आज के दौर में पैसा हर इंसान की सबसे बड़ी जरूरत बन गया हैं । अब रोजमर्रा के जीवन में काम आने वाली चीजे पैसे से ही तो आती हैं । इसके लिए हर कोई अंधाधुंध मेहनत करने में लगा हुआ हैं । घर में पैसा कैसे आये, या फिर घर में खुशहाली कैसे बनाये रखे, इसके लिए वास्तुशास्त्र में भी अनेको उपाय बताये हैं जिनमे से एक उपाय आज हम आपको बताने जा रहे हैं । इसको अपनाकर आप भी अपने घर को धनधान्य से परिपूर्ण कर सकते हैं ।

सबसे पहले आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताते हैं जिसको धन का सूचक माना गया हैं । अर्थात वास्तुशास्त्र में इस बात का वर्णन किया गया हैं की जिस घर में ये पौधा लगा होगा होगा माँ लक्ष्मी की कृपा उस घर में हमेशा बनी रहेगी । ये पौधा हैं मानी प्लांट का पौधा । अक्सर कई लोगो को इस बात की शिकायत होती हैं की उन्होंने अपने घर में कई सालो से मनी प्लांट का पौधा लगाया हुआ हैं इसके बावजूद भी वह पैसे की किल्लत झेल रहे हैं । असल में इस मनी प्लांट के पौधे को लगाने के कुछ नियम हैं जिनका पालन करने से ही इस पौधे के असली फायदे नजर आते हैं ।

सबसे पहले ध्यान रखे की मनीप्लांट का ये पौधा घर में किस दिशा या किस स्थान पर लगाया गया हैं । मानी प्लांट के इस पौधे को घर में लगाने के लिए उत्तर दिशा का चुनाव करना सर्वोत्तम रहता हैं । वही घर में बने शौचालय के पास इस पौधे को भूलकर भी नही लगाना चाहिए। ये बात तो थी मनी प्लांट के पौधे को किस स्थान और किस दिशा में लगाना चाहिए ।

अब हम आपको एक ऐसी युक्ति बताते हैं जिसको करने से इस मनी प्लांट के पौधे के प्रभाव दोगुने हो जाते हैं । ध्यान से पढिये । आपके घर में लगे मनी प्लांट के पौधे में एक लाल रिबन लेकर उसके तने में अच्छी प्रकार से बाँध दीजिए । ऐसा करने से आप खुद ही देखेगे की घर में ना केवल पैसे आने शुरू हो जायेगे बल्कि खुशहाली भी घर का रुख कर लेगी ।

Continue Reading

Trending

a venture of reimagine labs media pvt.ltd.